Public Haryana News Logo

Weather Forecast: अगले 2 दिन बाद बारिश का अलर्ट घने कोहरे और सर्दी के बीच पढ़े ताजा भविष्वाणी

 | 
Weather Forecast
 

नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के अलावा देश के ज्यादातर राज्यों में इस समय कड़ाके की सर्दी देखने को मिल रही है। सुबह के समय में कई राज्यों में कोहरे का कहर देखा जा सकता है।

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले तीन से चार दिनों तक मैदानी इलाकों में ऐसा ही कोहरे का कहर देखने को मिल सकता है। बुधवार सुबह आज दिल्ली एनसीआर में काफी घना कोहरा देखने को मिला है।

अधिक कोहरे होने की वजह से चीजें भी स्पष्ट दिखाई नहीं दे पा रही है। घने कोहरे की वजह से सबसे ज्यादा वाहन चालकों को दिक्कत आ रही है। दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में विजिबिलिटी 0-50 मीटर तक है।

 

दिसंबर का महीना जैसे – जैसे खत्म होने के करीब आ रहा है, वैसे तापमान में तेजी से गिरावट भी देखने को मिल रही है। ठंड की वजह से लोगों को घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। राजधानी में तापमान लगभग सात डिग्री तक गिर गया है।

कोहरे और कम दृश्यता की वजह से फ्लाइट के समय में भी बदलाव देखने को मिल रहे हैं। घने कोहरे के चलते लगभग 110 फ्लाइट्स की उड़ान प्रभावित हुई है। इतना ही नहीं ट्रेन भी अपने निर्धारित समय से देरी के साथ चल रही है।

आज नॉएडा में भी काफी ठंड महसूस की गई है। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो-तीन दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम और इससे सटे मध्य भारत के कुछ हिस्सों में घना कोहरा रहने की संभावना जताई गई है।

सुबह शाम के समय में गर्म कपड़े पहनें के बाद भी काफी तेज सर्दी पड़ रही है। सुबह के समय ठिठुरन बढ़ी है। नॉएडा में बुधवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री व न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहा है।

आईएमडी के अनुसार, 27-31 दिसंबर के दौरान पंजाब के कई हिस्सों में घने कोहरे रहने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा 27-29 दिसंबर के दौरान हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी ठंड पड़ने की संभावना है।

इसके अलावा, 27 और 28 दिसंबर को ओडिशा, उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में सुबह घने कोहरे जारी रहने की भी संभावना है। 30 और 31 दिसंबर को हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कोहरे का प्रकोप देखने को मिल सकता है।


जबकि, 27-31 दिसंबर के दौरान असम, मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भयंकर कोहरा छाए रहने की संभावना जताई गई है। जम्मू और कश्मीर में 31 दिसंबर तक मध्य कश्मीर, पुलवामा और बारामूला में मध्यम से घने कोहरे के साथ शुष्क मौसम देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के अनुसार, छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है। 1-2 जनवरी के दौरान आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है।

बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार, 30 दिसंबर-2 जनवरी, 2024 के दौरान उत्तर-पश्चिम और आसपास के मध्य भारत में हल्की वर्षा होने की संभावना है। आईएमडी ने 30 दिसंबर 2023 से 1 जनवरी 2024 तक तटीय तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here