Public Haryana News Logo

Weather Forecast: देश के इन इलाकों में होगी जमकर बारिश आसमान में काले बादलों ने जमाया डेरा

 | 
Weather Forecast: देश के इन इलाकों में होगी जमकर बारिश आसमान में काले बादलों ने जमाया डेरा
 नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में बारिश होने से मौसम कूल-कूल हो गया, जिससे लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली। दिल्ली समेत अंचल में बारिश से मौसम सुहाना हो गया, जिससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली। पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के सभी क्षेत्रों में भारी बारिश और आंधी के कारण तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई। इसके अलावा बारिश के कारण कई जगहों पर पानी।
दक्षिण भारतीय क्षेत्रों में भारी बारिश के परिणामस्वरूप गर्मी की लहर कम हो गई, जिससे मौसम सुहावना हो गया। पूर्वोत्तर राज्यों में भी मौसम का मिजाज नाटकीय रूप से बदल रहा है। देश के अधिकांश हिस्सों में अभी भी बादलों का डेरा है। इस बीच, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने चेतावनी दी है कि देश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश और गरज के साथ बारिश होगी।3

आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में अगले दिनों मौसम कमा मिजाज बदलेगा। यूपी से सटे उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। इसको लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही राज्य के पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले में कहीं-कही गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

इसके साथ ही 26 मई को राज्य के जिला में गरज चमक के साथ बारिश, ओलावृष्टि और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने की उम्मीद जताई गई है। इसके अलावा यूपी के कई इलाकों में बादल छाए रह सकते हैं, जहां बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

यहां होगी बारिश

आईएमडी के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते मई का अंतिम सप्ताह पूरे उत्तर भारत में सुहावना बना रहने की संभावना जताई गई है। इससे हर दिन बारिश होने की उम्मीद है। इसके साथ ही तापमान भी 33 डिग्री सेल्सियस डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, अभी जहां कुछ दिनों दिनों से तेज धूप और लू की वजह से गर्मी ने लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में धूलभरी आंधी की संभावना जताई गई है। साथ ही तमिलनाडु, कर्नाटक, तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, उत्तरी बिहार और उत्तर बिहार, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में बारिश देखने को मिल सकती है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here