Public Haryana News Logo

Weather Alert: सराबोर में गर्मी से पसीने से तरबतर हुई चिलचिलाती, इन राज्यों में तेज बारिश के साथ होगी भारी बारिश

 | 
Weather Alert: सराबोर में गर्मी से पसीने से तरबतर हुई चिलचिलाती, इन राज्यों में तेज बारिश के साथ होगी भारी बारिश
 

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली व सटे राज्यों में अब भीषण गर्मी ने जीना दुश्वार कर दिया है, जिसके चलते तापमान में लगातार बढ़ती देखने को मिल रही है। आसमान से बरसती आग ने हर किसी को पसीने से सराबोर कर कर दिया है। पूर्वोत्तर राज्यों में भी गर्मी से हालात एक दम बदतर बने हुए हैं, जिससे धूप में निकलना भी दुभर नजर आ रहा है।

लोग घरों से बाहर भी जा रहे हैं तो फिर छाता और गमछा लेकर निकल रहे हैं। इसके अलावा दक्षिण भारत के कई हिस्सों में तेज बारिश ने मौसम सुहावना बना दिया। इस बीच भारतयी मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। इतना ही नहीं आंधी के साथ बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया गया है।

भीषण गर्मी के बीच आईएमडी ने कई राज्यों में आंधी के साथ तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। दक्षिण उत्तर प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल में 22 मई तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है। पूर्वोत्तर राज्यों राज्यों की बात करें आगाम तीन दिन यानि 24 मई को गरज के साथ के झमाझम बारिश की संभावना जताई है।

इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 24 और 25 मई को आंधी और बिजली की गरज के साथ भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है। हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में आगामी पांच दिन तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही पश्चिमी बंगाल में 23 और 24 मई को 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के लिए साथ बिजली गिरने की उम्मीद है।

यहां जानिए कैसा रहेगा मौसम

आईएमडी ने पश्चिमी यूपी, हरियाणा और दिल्ली में अभी और भी गर्मी का स्तर बढ़ने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा 24 से 25 मई को यहां मौसम खराब होने की संभावना जताई गई है। यहां आंधी और बादलों की गरज के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here