Public Haryana News Logo

Weather Alert: IMD ने इन इलाकों के लिए जारी किया अलर्ट बादलों की गरज के साथ

 | 
इन इलाकों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज   आईएमडी ने देश के कई राज्यों में बारिश आंधी और गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। उत्तरी राज्य हिमाचल प्रदेश के जिा बिलासपुर, मंडी, चंबा, शिमला, कांगड़ा और कुल्लू जिलो में 19 अप्रैल को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है।  इसके साथ ही शिमला, बिलासपुर, मंडी और चंबा में 18 अप्रैल को मौसम बड़े स्तर पर करवट बदलने की संभावना जताई गई है। यहां 20 अप्रैल यानि गुरुवार तक तेज बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना जताई है। इसे लेकर मौसम विभाग ने बड़े दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।  इन इलाकों में होगी गरज के साथ तेज बारिश  आईएमडी के अनुसार, लाहौल-स्पीति, किन्नौर सहित अन्य पर्वतीय हिस्सों में 20 अप्रैल तक बर्फबारी व बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इतना ही नहीं राज्य के अलग इलाकों में गरज और आंधी के साथ तेज बारिश की भी संभावना जताई है। यहां लोगों को आसमानी बिजली से सावधान रहने के लिए घरों से ना निकलने की सलाह दी गई है। किसानों और पर्यटकों को खुले मैदानों में नहीं जाने की चेतावनी जारी की गई है। बारिश और आंधी तीन दिन तक रुक रुक कर जारी रह सकती है।
 

नई दिल्लीः हरियाणा और पंजाब में लगातार हो रही बारिश से तापमान में गिरावट आई है. वही मौसम विभाग के अनुसार एक और पश्चिमी विक्षोभ 18- 25 अप्रैल को दस्तक देने वाला है, जिसका असर 21 अप्रैल तक रहने वाला है.

मौसम का मिजाज अचानक तेजी से बदलता दिख रहा है, जिससे कहीं तापमान में गिरावट तो कहीं आंधी के साथ बारिश देखने को मिल रही है। देश की राजधानी दिल्ली सहित आसपसा के हिस्सों में आज दिनभर लू के थपेड़ों ने लोगों का जीना दुश्वार कर दिया है, जिससे गई जगह तापमान में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई।

गर्म हवा से बचने को लोग मुंह से गमछा लपेटे दिखे। इसके साथ ही पूर्वोत्तर राज्यों में भी गर्मी का सितम जारी रहा है, जिससे तापमान काफी ऊपर चढ़ गया। दक्षिण भारत के कई राज्यों में तो गर्मी ने रिकॉर्ड बना, जहां तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पार कर गया। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है।

इन इलाकों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

आईएमडी ने देश के कई राज्यों में बारिश आंधी और गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। उत्तरी राज्य हिमाचल प्रदेश के जिा बिलासपुर, मंडी, चंबा, शिमला, कांगड़ा और कुल्लू जिलो में 19 अप्रैल को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है।

इसके साथ ही शिमला, बिलासपुर, मंडी और चंबा में 18 अप्रैल को मौसम बड़े स्तर पर करवट बदलने की संभावना जताई गई है। यहां 20 अप्रैल यानि गुरुवार तक तेज बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना जताई है। इसे लेकर मौसम विभाग ने बड़े दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

इन इलाकों में होगी गरज के साथ तेज बारिश

आईएमडी के अनुसार, लाहौल-स्पीति, किन्नौर सहित अन्य पर्वतीय हिस्सों में 20 अप्रैल तक बर्फबारी व बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इतना ही नहीं राज्य के अलग इलाकों में गरज और आंधी के साथ तेज बारिश की भी संभावना जताई है। यहां लोगों को आसमानी बिजली से सावधान रहने के लिए घरों से ना निकलने की सलाह दी गई है। किसानों और पर्यटकों को खुले मैदानों में नहीं जाने की चेतावनी जारी की गई है। बारिश और आंधी तीन दिन तक रुक रुक कर जारी रह सकती है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here