Public Haryana News Logo

Tudi Ka Bhav: गेहूं की तुड़ी के भाव ने लगाई छलांग, जानिए आपके यहां किस भाव बिक रही तुड़ी

 | 
चारे का क्या भाव है,tudi ka bhav,तूड़ी का भाव,तुडी का भाव,तूड़ी का भाव 2023 Today,तूड़ी का भाव today Rajasthan,चारे का क्या भाव है,तूड़ी का भाव 2022 Today,तूड़ी का भाव Today ,तूड़ी का भाव today Rajasthan ,चारे का क्या भाव है ,तूड़ी का भाव 2022 Today ,आज का मंडी भाव 2022
Tudi Ka Bhav: गेहूं का मौसम अपने आखिरी चरम पर है। बेमौसम हुई भारी बारिश ने सरसों और गेहूं की फसल को काफी नुकसान पहुंचाया है। बारिश के कारण गेहूं की फसल तबाह हो गई है। अबकी बार भी पिछले साल की तरह गेहूं का उत्पादन कम होने की संभावना दिखाई दे रही है।

इसके साथ ही भूसे के बढ़ते रेटों में भी कोई फर्क नहीं पड़ा। गेहूं की तरह भूसा भी आसमान छू रहा है। गेहूं के भूसे का दाम अभी भी ₹600 से लेकर ₹700 प्रति क्विंटल तक है। गेहूं का मौसम चल रहा है, लेकिन फिर भी गेहूं के दाम बढ़ रहे हैं। आम जनता महंगाई के कारण पहले से ही परेशान है और अब गेहूं और आटे के दाम की वजह से उन्हें अधिक परेशानी झेलनी पड़ रही है।

गेहूं के भूसा का रेट बढ़ने से पशुपालक परेशान हैं। गेहूं कटाई से ठीक पहले हुई बेमौसम की बारिश और ओलावृष्टि ने गेहूं की फसल को लगभग नष्ट कर दिया है। बारिश के कारण किसानों की फसल चौपट हो गई है गेहूं का उत्पादन कम होने के कारण भूसे मैं भी भारी कमी देखी गई है। किसान अपना भूसा बेचने को तैयार नहीं है। बारिश के डर से सभी किसान अपनी फसलों को कटाई और कढ़ाई में लगे हुए हैं। ताकि उनका और नुकसान ना हो सके।

पशुपालकों को भूसे की किल्लत सता रही है उन्हें डर है कि अगर यही भाव रहा तो उनके पशुओं के लिए चारा नहीं बच पाएगा। पिछले 6 महीने से भूसे के रेट में लगातार तेजी आ रही है। जिसके कारण दूध भी महंगा हो गया है। फिलहाल तो गेहूं के भाव तेजी पकड़ रहे हैं लेकिन अगर गेहूं के भाव यूं ही बढ़ते रहे तो भूसे के भाव भी बढ़ेंगे।


 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here