Public Haryana News Logo

Tractor Yojana: क्या मोदी सरकार किसानों को ट्रैक्टर पर सब्सिडी दे रही है? पूरी सच्चाई जान लें, कोई भी परेशानी न हो जाए

 | 
Tractor Yojana: क्या मोदी सरकार किसानों को ट्रैक्टर पर सब्सिडी दे रही है? पूरी सच्चाई जान लें, कोई भी परेशानी न हो जाए
 

Farmer Scheme: केंद्र की मोदी सरकार लोगों के हितों के लिए कई प्रकार की स्कीम चला रही हैं. इन स्कीम के तहत लोगों को अलग-अलग प्रकार के फायदे मिलते हैं. वहीं इन स्कीम में सरकार की ओर से किसानों के लिए भी कई स्कीम चलाई जा रही है. इन स्कीम के जरिए सरकार का उद्देश्य किसानों की आर्थिक स्थिति को भी मजबूत करते हुए उन्हें अलग-अलग सुविधाएं प्रदान करना है. वहीं अब सोशल मीडिया पर 'पीएम किसान ट्रैक्टर योजना' की काफी चर्चा हो रही है. लेकिन आज हम आपको इस योजना की सच्चाई बताने वाले हैं.

फैक्ट चेक

दरअसल, पीएम किसान ट्रैक्टर योजना के बारे में लोग काफी चर्चा कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर भी लोग इसके बारे में बात कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि इस स्कीम के तहत मोदी सरकार की ओर से किसानों को ट्रैक्टर पर सब्सिडी मुहैया करवाई जा रही है. लेकिन अब इस स्कीम को लेकर पीआईबी ने फैक्ट चेक किया है.

ट्रैक्टर योजना
बता दें कि मोदी सरकार की ओर से 'पीएम किसान ट्रैक्टर योजना' नाम से कोई भी स्कीम नहीं चलाई जा रही है. सोशल मीडिया पर इस योजना के लेकर किए जा रहे सारे दावे फर्जी हैं. अब इस योजना को पीआईबी फैक्ट चेक की ओर से भी फर्जी करार दिया है. इसको लेकर एक ट्वीट भी किया गया है.

A snip of a website with the stamp fake on it claims that the Government is providing tractor subsidies to farmers under the  Ministry of Agriculture's 'PM Kisan Tractor Yojana'

The Headline reads 'Government of India is running no such scheme!'

फर्जी है दावा
पीआईबी फैक्ट चेक की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है, 'एक फर्जी वेबसाइट कृषि मंत्रालय के तहत पीएम किसान ट्रैक्टर योजना के नाम से किसानों को ट्रैक्टर सब्सिडी देने का दावा कर रही है. यह वेबसाइट फर्जी है और इस पर भरोसा नहीं किया जाना चाहिए. कृषि मंत्रालय इस तरह की कोई भी योजना नहीं चला रहा है.'

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here