Public Haryana News Logo

सीज़न अपडेट: लूज़र डेज़ डेज़... सुबह से ही हो रही राहत की बारिश, दो दिन में ऊपर पहुंच सकता है

 | 
इसके अलावा हमीरपुर, आगरा, अलीगढ़ समेत प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश का असर रहा।
 Public Haryana News : यूपी में पिछले कुछ दिनों से जारी लू का दौर अब बीत गया है। बुधवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के दिन सुबह से ही बारिश होती रही। इसी तरह मंगलवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश राहत लेकर आई।

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को कुछ ही जिलों में लू का असर रहा, बाकी जिलों में राहत की बारिश हुई। इसके चलते तापमान में गिरावट का दौर भी शुरू हो चुका है। प्रदेश में बारिश का यह दौर फिलहाल जारी रहेगा।

मौसम विभाग ने अधिकतर जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है। कई जगह बिजली गिरने की भी चेतावनी दी गई है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक प्रदेश में मानसून का प्रवेश भी अगले दो दिन में संभव है

मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, हरदोई में मंगलवार को 23 मिमी, कानपुर में 1.8 मिमी, इटावा में 8, खीरी में 10.2, झांसी में 25, उरई में 20.2 मिमी बरसात रिकॉर्ड हुई।

इसके अलावा हमीरपुर, आगरा, अलीगढ़ समेत प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश का असर रहा।

उधर, मंगलवार को प्रयागराज, वाराणसी, बलिया, चुर्क-सोनभद्र लू की चपेट में रहे। प्रयागराज में सबसे ज्यादा तापमान 43.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं वाराणसी बीएचयू में पारा 42 डिग्री, चुर्क में 42.4 और बलिया में 41.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

लखनऊ में बुधवार सुबह भी बारिश हुई जिसके कारण केडीसिंह बाबू स्टेडियम में योग करने आए लोगों को कुछ देर के लिए इंतजार करना पड़ा।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here