Movie prime

 रेमल..। बंगाल में चेन से बांध दी गई ट्रेनें, समंदर में उठ रहे बवंडर का खौफ

 
समंदर में उठ रहे बवंडर का खौफ
 

"रेमल" भयंकर चक्रवाती तूफान बन गया है। रविवार आधी रात तक बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के तटों पर दस्तक देने का अनुमान है, IMD ने बताया। चक्रवात के कारण पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों में और कोलकाता के आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। चक्रवात के कारण अंतरराष्ट्रीय और घरेलू हवाईअड्डे से लगभग 394 फ्लाइट्स संचालित नहीं होंगे।

वहीं, चक्रवात 'रेमल' हावड़ा के शालीमार रेलवे स्टेशन पर पहुंचने से पहले एक रेलकर्मी ट्रेन को जंजीरों से ट्रैक से बांधता हुआ दिखता है। हावड़ा मेंम, बारिश लगातार हो रही है, जिससे ट्रैफिक प्रभावित हो रहा है। तस्वीर में एक रेलवे कर्मी रेलवे ट्रैक पर बैठा है, हाथ में एक जंजीर और ताला है, जिससे वह पटरी से ट्रेन को बंद करता है।

Latest and Breaking News on NDTV

रविवार रात 11 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक पूर्वी रेलवे ने सियालदह दक्षिण और बारासात-हसनाबाद खंड में ट्रेन सेवाओं को एहतियातन निलंबित कर दिया, जिससे कई स्थानीय ट्रेन रद्द हो गईं। रविवार को कांडारी एक्सप्रेस और रविवार और सोमवार को दीघा से आने-जाने वाली कुछ रेल भी दक्षिण पूर्व रेलवे ने रद्द कर दी हैं।

Latest and Breaking News on NDTV

26-27 मई को IMD ने पश्चिम बंगाल और उत्तरी ओडिशा के तटीय जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है। असम और मेघालय में भी भारी बारिश होने की उम्मीद है।

Latest and Breaking News on NDTV

24 परगना, पूर्व मेदिनीपुर, कोलकाता, हावड़ा और हुगली जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है, साथ ही दक्षिण और उत्तर 24 परगना जिलों में भी।

Latest and Breaking News on NDTV

कोलकाता स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी बंदरगाह में भी चक्रवात के पूर्वानुमान के कारण रविवार शाम से 12 घंटे के लिए माल और कंटेनर प्रबंधन परिचालन निलंबित रहेगा. 

Latest and Breaking News on NDTV

आईसीजी ने हल्दिया, फ्रेजरगंज, पारादीप और गोपालपुर में खोज और बचाव अभियानों के लिए आपदा राहत दलों के अलावा पोत और विमान भी तैयार रखे हैं.

WhatsApp Group Join Now