Public Haryana News Logo

वर्षा सूचना: इस दिन से हरियाणा में मौसम बदल जाएगा, यहां अगले पांच दिनों के मौसम पूर्वानुमान देखें। ​​​​​​​

 | 
Weather Update

 चंड़ीगढ़, हरियाणा में मौसम पिछले कुछ दिनों से बदल गया है। प्रदेशवासी कुछ दिन पहले हल्की बारिश देखते थे, लेकिन उसके बाद से तापमान धीरे-धीरे बढ़ा। अब गर्मी भीषण हो गई है और आम लोगों के लिए दिन काटना मुश्किल हो गया है। अब तो दोपहर में घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है।

20 मई तक प्रदेश में मौसम गर्म रहेगा. आने वाले दिनों में भी गर्म और शुष्क रहने की संभावना है। डॉ. मदन लाल खीचड़, चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय, हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष, ने बताया कि 20 मई तक राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम आमतौर पर खुश्क और गर्म रहेगा। दिन के तापमान में वृद्धि देखने को मिलेगी। इसके अलावा, बीच-बीच में गर्म हवाएं चलेंगी और तापमान बढ़ेगा। बादल भी देखने को मिल सकता है।

 

15 मई दोपहर से पश्चिम हरियाणा का मौसम बदल जाएगा, क्योंकि बारिश विभाग ने बताया कि राजस्थान में कम दबाव का क्षेत्र बनेगा। 15 मई रात्रि को पश्चिमी हरियाणा के सिरसा, फतेहाबाद और हिसार जिले में कुछ जगह धूल भरी हवाएं तथा गरज-चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इसके बाद 16 में से राज्य में मौसम खुश और गर्म रहने की संभावना बताई गई।
 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here