Public Haryana News Logo

PMKSN UPDATE: इस दिन किसानों को मिलेंगे 2,000 रुपये किश्त के रूप में, जानें ताजा अपडेट

 | 
केंद्र सरकार ने किसानों के उत्थान के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना का आगाज किया है। अगर आप लघु-सीमांत किसान हैं तो फिर जल्द ही योजना की सूची में नाम लिखवा सकते हैं। सरकार अब तक 2,000 रुपये की 13 किस्तें ट्रांसफर कर चुकी है, जिनका अब अगली का भी इंतजार खत्म होने जा रहा है।  सरकार इस योजना के तहत 2,000 रुपये की तीन किस्तों में सालाना 6,000 रुपये दे रहा है। प्रत्येक चार महीने बाद 2,000 रुपये किस्त का पैसा डाला जाता है, जिनका अब अगली का इंतजार खत्म होगा। काफी दिनों से वैसे चर्चा यह भी है कि सरकार लोकसभा चुनाव से पहले किस्त की राशि में बढ़ोतरी कर सकती हैं, लेकिन आधिकारिक तौर पर कोई ऐसा बयान नहीं दिया गया है।  जल्द कराएं यह काम  पीएम किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त का फायदा प्राप्त करना चाहते हैं तो फिर जल्द ही आप ई-केवाईसी का काम करवा लें। इससे पहले भी ई-केवाईसी नहीं कराने वाले की किस्त रोक दी गई थी। इसके लिए आप जन सुविधा केंद्र जाएं और फटाफट यह काम करा सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा।
 

नई दिल्लीः केंद्र की मोदी सरकार अब पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े लोगों का इंतजार खत्म करने जा रही है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। अगर आपका नाम इस योजना की लिस्ट में है तो फिर यह खबर बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। सरकार इस किस्त की 2,000 रुपये की चौदहवीं किस्त जारी करेगी, जिसका फायदा करीब 13 करोड़ किसानों को होना संभव माना जा रहा है।

सरकार अब तक 2,000 रुपये 13 किस्तें जारी कर चुकी है। जून का महीना इसलिए किसानों के लिए वरदान साबित हो रहा है,जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। सरकार ने आधिकारिक तौर पर तो किस्त भेजने की तारीख का ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की रिपोर्ट्स में 15 जून का दावा किया जा रहा है।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़ी जरूरी बातें

केंद्र सरकार ने किसानों के उत्थान के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना का आगाज किया है। अगर आप लघु-सीमांत किसान हैं तो फिर जल्द ही योजना की सूची में नाम लिखवा सकते हैं। सरकार अब तक 2,000 रुपये की 13 किस्तें ट्रांसफर कर चुकी है, जिनका अब अगली का भी इंतजार खत्म होने जा रहा है।

सरकार इस योजना के तहत 2,000 रुपये की तीन किस्तों में सालाना 6,000 रुपये दे रहा है। प्रत्येक चार महीने बाद 2,000 रुपये किस्त का पैसा डाला जाता है, जिनका अब अगली का इंतजार खत्म होगा। काफी दिनों से वैसे चर्चा यह भी है कि सरकार लोकसभा चुनाव से पहले किस्त की राशि में बढ़ोतरी कर सकती हैं, लेकिन आधिकारिक तौर पर कोई ऐसा बयान नहीं दिया गया है।

जल्द कराएं यह काम

पीएम किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त का फायदा प्राप्त करना चाहते हैं तो फिर जल्द ही आप ई-केवाईसी का काम करवा लें। इससे पहले भी ई-केवाईसी नहीं कराने वाले की किस्त रोक दी गई थी। इसके लिए आप जन सुविधा केंद्र जाएं और फटाफट यह काम करा सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here