Public Haryana News Logo

PMKSN: अगली किस्त में बढ़कर आएंगे इतने हजार रुपये बादलों की गरज के बीच 12 करोड़ किसानों को मिली खुशखबरी

 | 
इन किसानों के खाते में आ सकते हैं 4,000 रुपये  Advertisement  केंद्र की मोदी सरकार ने 13वीं किस्त के 2,000 रुपये 26 फरवरी 2023 को जारी किए थे। इस किस्त में कई लाख किसान ऐसे थे कि ई-केवाईसी नहीं कराने के चलेत पैसा लटक गया था। अभी तक 13वीं किस्त का पैसा नहीं मिल सका है। अब चर्चा है कि अगर किसानों के ई-केवाईसी करवा लिया है तो फिर 13वीं और 14वीं किस्त का पैसा एक साथ खाते में ट्रांसफर करा दिया जाएगा।  अगर ऐसा होता है तो फिर किसानों को 14वीं किस्त में एक साथ 4,000 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे। यह राशि किसी बड़ी सौगात से कम नहीं होगी। डबल पैसा देने की पुष्टि सरकार की ओर से तो नहीं की गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में इसका दावा किया जा रहा है।  यहां चेक करें पैसा  पीएम किसान सम्मान निधि योजना की किस्त का पैसा चेक करने के लिए आपको किसी भी दिक्कत का सामना नहीं करना होगा। आप घर बैठकर किस्त का पैसा चेक कर सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। पैसा ट्रांसफर होते ही आपके मोबाइल नंबर मैसेज भेजा जाएगा। अगर मैसेज नहीं आता है तो पास में ही बैंक में जाकर चेक कर सकते हैं।
 

नई दिल्लीः पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े लोगों की अब लॉटरी लगने जा रही है, जिसकी चर्चा ऑफिस से लेकर सोशल मीडिया तक पर खूब चल रही है। केंद्र की मोदी सरकार अब जल्द ही इस योजना से जुड़े लोगों के अकाउंट में किस्त के 2,000 रुपये ट्रांसफर करने जा रही है। इससे करीब 12 करोड़ किसानों को फायदा होना तय माना जा रहा है।

अगर आपने सरकार द्वारा कराई जा रही ई-केवाईसी का काम नहीं करवाया है तो जल्द करा लें। ई-केवाईसी नहीं कराने पर आपकाक इस किस्त का भी पैसा बीच में लटक सकता है। इस योजना से जुड़े किसानों के खाते में यह 2,000 रुपये की 14वीं किस्त होगी, जिसका इंतजार लोग बड़ी बेसब्री से कर रहे हैं। चर्चा है कि सरकार 13वीं किस्त से वंचित किसानों को भी बंपर फायदा दे सकती है। वैसे आधिकारिक तौर पर तो कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में में 15 जून तक का दावा किया जा रहा है।

इन किसानों के खाते में आ सकते हैं 4,000 रुपये

केंद्र की मोदी सरकार ने 13वीं किस्त के 2,000 रुपये 26 फरवरी 2023 को जारी किए थे। इस किस्त में कई लाख किसान ऐसे थे कि ई-केवाईसी नहीं कराने के चलेत पैसा लटक गया था। अभी तक 13वीं किस्त का पैसा नहीं मिल सका है। अब चर्चा है कि अगर किसानों के ई-केवाईसी करवा लिया है तो फिर 13वीं और 14वीं किस्त का पैसा एक साथ खाते में ट्रांसफर करा दिया जाएगा।

अगर ऐसा होता है तो फिर किसानों को 14वीं किस्त में एक साथ 4,000 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे। यह राशि किसी बड़ी सौगात से कम नहीं होगी। डबल पैसा देने की पुष्टि सरकार की ओर से तो नहीं की गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में इसका दावा किया जा रहा है।

यहां चेक करें पैसा

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की किस्त का पैसा चेक करने के लिए आपको किसी भी दिक्कत का सामना नहीं करना होगा। आप घर बैठकर किस्त का पैसा चेक कर सकते हैं, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। पैसा ट्रांसफर होते ही आपके मोबाइल नंबर मैसेज भेजा जाएगा। अगर मैसेज नहीं आता है तो पास में ही बैंक में जाकर चेक कर सकते हैं।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here