Public Haryana News Logo

PMKSN:इस दिन आएगी 2,000 रुपये की 14वीं किस्त, जल्द करें चेक

 | 
PMKSN
 नई दिल्ली: PMKSN: किसानों को मिली खुशखबरी, इस दिन आएगी 2,000 रुपये की 14वीं किस्त, जल्द करें चेक केंद्र की मोदी सरकार अब जल्द ही एक खुशखबरी देने जा रही है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। केंद्र सरकार अब पीएम किसान सम्मान निधि योजना से जुड़े लोगों की बल्ले-बल्ले करने जा रही है। माना जा रहा है कि सरकार अब जल्द ही 2,000 रुपये की किस्त ट्रांसफर करने जा वाली है, जिससे किसानों के चेहरे पर अभी से काफी रौनक दिख रही है।
अगर आप लघु-सीमांत किसान हैं और आपका नाम इस योजना से लिंक नहीं है तो फिर जल्दी कर लें। सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली यानी 14वीं किस्त जारी करने की तारीख की घोषणा आधिकारिक तौर पर तो नहीं की है, लेकिन मीडिया की खबरों में मई के आखिरी हफ्ते तक का दावा किया जा रहा है।

मोदी सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत जल्द ही 2,000 रुपये की अगली किश्त आवंटित कर रही है। माना जा रहा है कि 31 मई से पहले ही यह किस्त का पैसा आवंटित हो सकता है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। वैसे सरकार अब तक इन किसानों के दावों में 2,000 रुपये की 13 किस्त भेज चुकी है।

सरकार का मकसद किसानों को किश्त की राशि भेजकर आर्थिक वरीयता को आगे बढ़ाता है, जिससे वे खेती-वाड़ी के लिए खाद-बीज की खरीद कर सकते हैं। सरकार योजना के तहत वर्षण 2,000 रुपये की तीन किश्तों में 6 हजार रुपये है। हर 4 महीने बाद किस्त का पैसा अकाउंट में आता है।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगर आप अगली किश्त का लाभ लेना चाहते हैं तो ठीक पहले भी देर से न करें। सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार, जिन किसानों ने ई-केवाईसी का कार्य नहीं किया है, उसे तुरंत लें। अगर ऐसा नहीं है तो फिर किस्त की रकम अटक जाएगी। पिछले किस्त में भी ऐसे किसानों को पैसा नहीं दिया गया था। आप योजना की गठित साइट पर किश्तों का पैसा चेक कर सकते हैं।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here