Public Haryana News Logo

PM KISAN YOJANA 25 JUN 2023 :अब चमकी किसानों की किस्मत , इस तारीख को खाते मे आएगा 14वीं किस्त का पैसा

 | 
 PM KISAN YOJANA 25 JUN 2023 :अब चमकी किसानों की किस्मत , इस तारीख को खाते मे आएगा 14वीं किस्त का पैसा
 नई दिल्लीः भारत मे लोग  जून के महीने मै देशभर के किसानों  मन ईच्छा  होती है की हे भगवान बारिश जल्द आ जाए , जिससे उनकी सूखती-मुर्झाती फसलें पानी से लहलाने लगे। अब देश के अधिकतर हिस्सों में मानसून अपनी उपस्थिति दर्ज कर चुका है, जिसका कुछ जगह इंतजार है जो अब वो भी खत्म होने जा रहा है।

इस बार जून में किसानों को मानूसन के साथ-साथ एक और बड़ी सौगात मिलने जा रही है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। वो सौगात कोई और नहीं बल्कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली यानि 14वीं किस्त है। सरकार 14वीं किस्त में किसानों के खाते में 2,000 रुपये ट्रांसफर करने जा रही है, जिसकी चर्चा चारो ओर हो रही है। सरकार ने किस्त की राशि भेजने पर आधिकारिक तौर पर तो कोई ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में 30 जून तक का बड़ा दावा किया जा रहा है।

जानिए कितने किसानों को मिलेगा किस्त का फायदा

सरकारी रिपोर्ट के मुातबिक पीएम किसान सम्मान निधि योजना से करीब 12 करोड़ लोगों का पंजीकरण है। सरकार इस योजना से जुड़े किसानों को सालाना 2,000 रुपये की तीन किस्तों में 6,000 रुपये खाते में ट्रांसफर करती है, जो किसी बड़ी सौगात से कम नहीं है। सरकार ने किसानों का आर्थिक लेवल सुधारने के लिए इस योजना का आगाज किया है, जिससे वे अपनी फसलों की देखभाल कर सके।

अब तक योजना के तहत 2,000 रुपये की तेरह किस्त सरकार भेज चुकी है, जिन्हें अब अगली का बेसब्री से इंतजार है। अब किसी भी दिन अगली किस्त का इंतजार खत्म होने जा रहा है। योजना का फायदा प्राप्त करने के लिए आपको कुछ जरूरी काम करने होंगे, जिन्ेहं तुरंत जान लें।

फटाफट कराएं यह काम

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली यानि 14वीं किस्त के 2,000 रुपये प्राप्त करना चाहते हैं तो फिर आपको सबसे पहले ई-केवाईसी करना होगा। अगर आपने ई-केवाईसी का काम नहीं करवाया है तो जल्द करवा लें, नहीं तो किस्त का पैसा बीच में ही लटक जाएगा।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here