Movie prime

 PM Kisan Yojana: किसानों के खाते में इस दिन आएगी 14वीं किस्त पढ़ें डिटेल

 
PM Kisan Yojana
 

नई दिल्ली :पीएम किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे किसानों के लिए नया अपडेट सामने आया है। देश के 8 करोड़ से अधिक पीएम किसान सम्मान निधि के पात्र किसानों के खाते में सरकार जल्द ही 14वीं किस्त के 2000 रुपए जमा कराएगी। वहीं पीएम किसान सम्मान निधि योजना में नए किसान भी जोड़े जाएंगे। इसके लिए सरकार एक विशेष अभियान चलाएगी। सरकारी अधिकारी घर-घर जाकर पीएम किसान सम्मान निधि से ज्यादा से ज्यादा किसानों को जोड़ेगी और मोदी सरकारी की कई योजनाओं का लाभ दिलाएगी। अगर आप भी पीएम किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं और ट्रैक्टर जंक्शन की यह पोस्ट आपको पीएम किसान योजना की पूरी जानकारी देगी।

मिलेगा 13 किस्त का पैसा

मीडिया में खबरें आ रही हैं कि जिन किसानों के खाते में किसी तरह की गड़बड़ी या फिर वेरिफिकेशन प्रोसेस ठीक से नहीं कर पाएं हैं तो उन किसानों को 13वीं किस्त का पैसा नहीं मिला है, लेकिन अब काफी संख्या में किसानों ने वेरिफिकेशन करा लिया है तो सरकार 14वीं किस्त के साथ में 13वीं किस्त का भी पैसा ट्रांसफर करेगी। यानि कि इस बार किसानों की चांदी होने वाली हैं। इस बार खाते में 2000 की बजाय 4000 रुपये खाते में आएंगे।

केंद्र सरकार की ओर से अब किसानों के खाते में 13 किस्तों के पैसे भेजे जा चुके हैं। वहीं अब किसानों को 14वीं किस्त का इंतजार है। वहीं जिनको 13वीं किस्त का

फटाफट जानें कब मिलेगा 14वीं किस्त का पैसा

बता दें कि पीएम किसान स्कीम (PM Kisan Scheme) की 14वीं किस्त अप्रैल से जुलाई के बीच में जारी की जानी है। बीते साल इस समय मिलने वाली 11वीं किस्त 31 मई 2022 को ट्रांसफर किया गया था। लेकिन इस बार 14वीं किस्त के खाते में बहुत ही जल्द आने की संभावना है। फिलहाल के लिए सरकार की ओर से इस बारे में कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है।

बता दें कि सरकार के द्वारा पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) में 1.86 अपात्र किसानों को बहार कर दिया गया है। अभी ये संख्या और भी बढ़ने की आशा की जा रही है। क्यों कि सरकार के द्वारा E-KYC और जमीन के रिकॉर्ड को अप्रूव करना जरुरी कर दिया गया है।

WhatsApp Group Join Now