Movie prime

 PM Kisan: जब 14वीं किस्त आने वाली हो तो पता चल जाता है, तुरंत यहां से देखें आवेदन का तरीका

 
PM Kisan 14th Installment
 

नई दिल्ली PM Kisan 14th Installment: काफी वक्त से किसान पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त के आने का इंतजार कर रहे हैं। बता दें अब किसानों को 13वीं किस्त तक का पैसा मिल चुका है। लेकिन 14वीं किस्तो को लेकर कोई भी अपडेट नहीं आया है। जिसके बाद किसानों के हाल बेहाल हैं। लेकिन मीडिया रिपोर्ट की मानें तो 14 वीं किस्त की तारीख का ऐलान हो गया है। इसमें बताया गया है कि इस महीने के आखिर तक पीएम किसान योजना के तहत मिलने वाली 14वीं किस्त आ जाएगी। चलिए इसके बारे में पूरी डिटेल जानते हैं।

फटाफट जानें कब आएगी 14वीं किस्त

पीएम किसान की 14वीं किस्त कब आएगी इसको लेकर किसान काफी ज्यादा परेशान दिख रहे हैं। बता दें इससे पहले आने वाली 13वीं किस्त 27 फरवरी 2023 को जारी हुई थी। इसके बावजूद भी अब तक 14वीं किस्त जारी नहीं हुई है। ऐसे में किसानों का इंतजार काफी लंबा होता जा रहा है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीएम किसान योजना की आने वाली 14वीं किस्त की तारीख के बारे में पता चल गया है। कृषि विभाग के सचिव डॉ देवेश चतुर्वेदी ने जानाकरी दी है कि पीएम किसान स्कीम की 14वीं किस्त इसी महीने की 15 जून तक आ सकती है।

PM Kisan के लिए कैसे आवेदन करें

अगर आप किसान हैं और किसान योजना का लाभ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले अप्लीकेशन करना होगा। इसके लिए सबसे पहले पीएम किसान स्कीम की आधिकारिक वेबसाइट https://pmkisan.gov.in पर जाना होगा और लिंक पर क्लिक करना होगा।

किसान स्कीम के लिए कैसे रजिस्ट्रेशन करें

सबसे पहले आपको आवेदन करने के लिए लेंगवेज पर करना होगा।

इसके बाद शहरी क्षेत्र के किसान हैं तो आर्बन फॉर्मर रजिस्ट्रेशन को सेलेक्ट करें।

अगर आप गांव के हैं तो रूरल फॉर्मर पर रजिस्ट्रेश को सेलेक्ट करें।

इसके बाद अपनी जमीन के बारे में जानकारी दें।

इसके बाद जरुरी दस्तावेजों को अपलोड करें और सेव करके ऊपर क्लिक करें।

अब आपके सामने कैप्चा कोड आएगा जिसको डालना होगा।

अब एक ओटीपी आएगा जिसको फिलकर सबमिट कर दें।

WhatsApp Group Join Now