Movie prime

 पीएम किसान: करोड़ों किसानों का इंतजार खत्म, सरकार ने खाते में ट्रांसफर किए 2-2 हजार रुपये, पढ़ें डिटेल्स

 
पीएम किसान: करोड़ों किसानों का इंतजार खत्म, सरकार ने खाते में ट्रांसफर किए 2-2 हजार रुपये, पढ़ें डिटेल्स
 नई दिल्ली PM Kisan 14th Instalment: मोदी सरकार के द्वारा चलाई जा रही पीएम किसान स्कीम की 14वी किस्त का इंतजार देश के करोड़ों किसान कर रहे हैं। ऐसे में किसानों के लिए काफी बेहतरीन खबर आ रही है। दरअसल केंद्र सरकार ने 8 करोड़ से भी ज्यादा किसानों के खाते में इस गुरुवार को 17,000 करोड़ से भी अधिक की रकम भेज दी है। ये पैसा किसानों के खाते में सीधे डीबीटी के द्वारा भेजा गया है। किसानों के मिलने वाले पीएम किसान स्कीम के पैसे के बाद किसानों का लंबा इंतजार खत्म हो गया हैं और किसान खुशी से उछल पड़े हैं।

सरकार ने किसानों के लिए लगातार बड़ें फैसले

इस मौके पर पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने देश के किसानों के साथ में कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। इसमें उन्होंने कहा कि बीते 9 सालों में केंद्र सरकार की ओर से लगातार किसान हित में फैसले किए गए हैं। उन्होंने कहा कि हमने बीच से बाजार तक काफी सारी नई सुविधाओं को बनाया है। इसके बाद बताया कि 14वीं किस्त को छोड़कर अब तक किसानों के खाते में 2.6 करोड़ रुपये भेज चुकी है। इससे किसानों के आर्थिक रूप से मजबूत किया गया है।

यूरिया की कीमत से किसानों को नहीं होगी समस्या

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार यूरिया की कीमत के कारण से देश के किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होने देगी। इस सच्चाई को देश का किसान आसानी से देख रहा है और इस बात का अनुभव कर रहा है। कि देश में किसानों को यूरिया की बोरी 266 रुपये में मिलती है। जबकि पाकिस्तान में करीब 800 रुपये, चीन में 2100 रुपये और अमेरिका में 3 हजार रुपये और बांग्लादेश में 720 रुपये में यूरिया की बोरी मिलती है। सीकर के पीएम ने कहा कि पीएम किसान समृद्धि केंद्र किसानों को सशस्क्त बनाने के लिए काम करेंगे।

उन्होंने ये भी कहा कि देश का विकास तभी हो सकता है जब गांवो का विकास होगा और हमारी सरकार ने देश के गांवों में हर वह सुविधा पेश कराने के लिए काम कर रही है जो कि शहरों में पेश है। इस बार सरकार की ओर से जमीन का सत्यापन करने के कारण पीएम किसान की किस्त जारी करने में देरी हुई है। जिन किसानों के खाते में 13वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर नहीं हुआ है या फिर उनका सत्यापन किया गया है तो इस बार उनके खाते में 4 हजार रुपये ट्रांसफर हो सकते हैं।
WhatsApp Group Join Now