Public Haryana News Logo

PM Kisan Scheme: मोदी सरकार ने दी बड़ी खबर ! जुलाई में लोगों के बैंक खाते में मिलेंगे 2000 रुपये, बड़ी योजना का मिलेगा फायदा

 | 
Government Scheme: मोदी सरकार ने दी खुशखबरी! जुलाई में लोगों के बैंक खाते में आएंगे 2000 रुपये, बड़ी योजना का मिलेगा लाभ
PM Kisan: जुलाई के महीने में देश के लोगों को खुशखबरी मिलने वाली है. दरअसल, जुलाई के महीने में देशवासियों के खाते में मोदी सरकार की ओर से 2000 रुपये भेजे जाएंगे. इससे देश की जनता को काफी राहत भी मिलने वाली है. मोदी सरकार की ओर से ये 2000 रुपये उन लोगों को भेजे जाएंगे जो पीएम किसान योजना से जुड़े हुए हैं. पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त के तहत ये 2000 रुपये भेजे जाएंगे.

पीएम किसान योजना

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम किसान योजना) की 14वीं किस्त की तारीख की घोषणा हो गई है. पात्र किसानों को जल्द ही केंद्र से 2,000 रुपये की किस्त मिलेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम किसान लाभार्थियों को रुपये जारी करेंगे. पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त 27 फरवरी को जारी की गई थी. पीएम किसान योजना खासतौर पर किसानों के लिए चलाई जाने वाली योजना है. इस योजना का लाभ देश के किसान ले सकते हैं.

पीएम किसान 14वीं किस्त


मोदी सरकार की ओर से पीएम किसान सम्मान निधि की किस्त जारी की जाएगी. पीएम किसान योजना के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के अनुसार सरकार 27 जुलाई 2023 को राजस्थान के सीकर में 14वीं किस्त जारी करेगी. योजना के तहत पात्र किसानों को साल में तीन बार प्रति किस्त 2,000 रुपये यानी 6,000 रुपये सालाना मिलते हैं. राशि सीधे लाभार्थियों के बैंक खातों में जमा की जाती है.

ईकेवाईसी जरूरी


वहीं पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त पाने के लिए eKYC अनिवार्य कर दिया है. 13वीं किस्त लाभार्थी के बैंक खाते में जमा कर दी गई है. लेकिन पारदर्शिता के लिए, विभाग ने सभी किसानों से अपना ईकेवाईसी करने और यह पुष्टि करने के लिए कहा है कि वे योजना के लिए पात्र हैं. यह योजना साल 2019 को शुरू की गई थी और तब से लाखों किसान संबंधित विभाग से अपनी किस्तें प्राप्त करके इस योजना से लाभान्वित हो रहे हैं.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here