Movie prime

 पीएम किसान: किसानों को करने होंगे ये 4 जरूरी काम, नहीं तो खाते में नहीं आएंगे 15वीं किस्त के पैसे

 
PM Kisan
 

नई दिल्ली PM Kisan Yojana: अगर आप पीएम किसान योजना का लाभ उठा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरुरी साबित हो सकती है। आपको बता दें इस समय देश के सभी किसान 15वीं किस्त का इंतजार कर रहे है। इसके लिए सरकार द्वारा किसानों को अगाह किया गया है कि जिन किसानों ने ये 4 जरुरू काम नहीं किए हैं वह ये काम जरुर कर लें। जिससे कि समय पर किस्त का पैसा मिल सके। वहीं 15वीं किस्त का पैसा इसी महीने अक्टूबर महीने में या फिर अगले महीने नवंबर की 30 तारीख से पहले जारी होने की संभावना जताई जा रही है।

फरवरी महीने में 13वीं किस्त का पैसा और जुलाई में 14वीं किस्त

पीएम मोदी ने इस जुलाइ को राजस्थान के सीकर में पीएम किसान स्कीम के लाभार्थियों के लए 14वीं किस्त के लिए 17 हजार करोड़ रुपये जारी किए गएथे। ये रकम 8.5 करोड़ रुपये से ज्यादा लाभार्थियों के खाते में सीधे ट्रांसफर की दई थी। जबकि 13वीं किस्ता का पैसा फरवरी महीने में ही जारी कर दिया गया था।

27 नवंबर को जारी होगा 15वीं किस्त का पैसा

बता दें सरकार के द्वारा 14वीं किस्त का पैसा मिलने के बाद किसान 15वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं। इसके योजना के तहत सरकार साल में 6 हजार रुपये किसानों के खाते में ट्रांसफर करती है। जिससे कि किसानों की आर्थिक मदद हो सकें। ये रकम 3 बार में 2-2 हजार रुपये के रुप में मिलती है। 15वीं किस्त में भी किसानों को 2 हजार रुपये मिलने वाले हैं ऐसा कहा जा रहा है कि सरकार इस नंवबर के खत्म होने से पहले यानि कि 27 नवंबर को किस्त का पैसा किसानों के खाते में ट्रांसफर किया जा सकता है।

पीएम किसान किस्त पाने के लिए लोगों को करने होंगे 4 काम

अगर आप पीएम किसान स्कीम की 15वीं किस्त का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको ये 4 जरुरी काम करने होंगे। इसके बाद ही आपके खाते में पैसा आएगा। इसके लिए आपके पास आधार नंबर के साथ में बैंक खाता भी होना चाहिए। इसके बाद बैंक खाते को NPCI से ऐड होना चाहिए। इसके बाद KYC डिटेल को कंप्लीट करना होगा। इसके साथ में जमीन का सत्यापन करने के लिए दस्तावेज देने होंगे। इसके बाद किसानों का नाम बेनिफिशियरी लिस्ट में नाम दर्ज करेगा।

WhatsApp Group Join Now