Public Haryana News Logo

बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों के लिए राहत की खबर, मिलेगी इतनी मुआवजा राशि

 | 
देरी पर 9% मिलेगा ब्याज उपमुख्यमंत्री ने बताया कि यदि किसान को फसल मुआवजा मिलने में किन्हीं कारणों से देरी होती है तो सरकार की ओर से 9 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि मुआवजा राशि सीधे किसानों के बैंक खातों में ट्रांसफर की जाएगी. इसमें लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.
 

चंडीगढ़ | हरियाणा सरकार ने बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि की दोहरी मार झेल रहे किसानों को राहत प्रदान की है. सरकार की ओर से खराब हुई फसलों के मुआवजे के लिए पैमाना तैयार कर दिया है. डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बताया कि हमारी सरकार ने बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित हुई फसलों के लिए मुआवजा राशि तय कर दी है. उन्होंने बताया कि 25 से 50 प्रतिशत फसल खराबे पर 9 हजार रुपए प्रति एकड़ मुआवजा दिया जाएगा.

दुष्यंत चौटाला ने आगे बताया कि यदि फसल में 51 से 75 प्रतिशत तक नुकसान पहुंचा है तो मुआवजा राशि के रूप में 12 हजार रुपए प्रति एकड़ दिए जाएंगे. वहीं, 75 प्रतिशत या इससे अधिक नुकसान हुआ है तो प्रति एकड़ 15 हजार रुपए मुआवजा राशि दी जाएगी. उन्होंने बताया कि प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि से अब तक 16.83 लाख एकड़ फसल प्रभावित होने की जानकारी सामने आई है.

देरी पर 9% मिलेगा ब्याज

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि यदि किसान को फसल मुआवजा मिलने में किन्हीं कारणों से देरी होती है तो सरकार की ओर से 9 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि मुआवजा राशि सीधे किसानों के बैंक खातों में ट्रांसफर की जाएगी. इसमें लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here