Public Haryana News Logo

दिल्ली-NCR में पल-पल बदल रहा मौसम कभी बारिश, कभी गर्मी अगले 24 घंटों में भीगेंगे MP-हरियाणा; महाराष्ट्र में भी अलर्ट

 | 
अगले 24 घंटों में भीगेंगे MP-हरियाणा; महाराष्ट्र में भी अलर्ट
 राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और हरियाणा में आज फिर बारिश के आसार हैं. दोपहर के वक्त यहां हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना है. इस संबंध में भारतीय मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इसमें बताया गया है कि उत्तरी छत्तीसगढ़ और आसपास के इलाकों में गहरा निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है. अगले 24 घंटों में इसके मध्य प्रदेश पहुंचने की संभावना है. इसके चलते शनिवार को दक्षिण पश्चिम मध्य प्रदेश और उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना है.

महाराष्ट्र के थाणे, पालघर, रायगढ़ और धुले में दो दिन तक लगातार और भारी बारिश की संभावना है. इससे इन जिलों में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो सकता है. भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश के लिए दो दिन पहले ही चार दिन तक हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया था. इसी क्रम में बताया गया है कि शनिवार को दोपहर बाद यूपी में मेरठ से लेकर गाजियाबाद तक और हरियाणा में रोहतक से लेकर गुरुग्राम तक हल्की से मध्यम बारिश होगी.

वहीं दिल्ली में सुबह 10 बजे के बूंदाबांदी शुरू होने के आसार हैं. इसी प्रकार मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान में भी मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक आज पूर्वी गुजरात और कोंकण के अलावा गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया गया है. इसी प्रकार पूर्वी उत्तर प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड के अलावा हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, झारखंड और पंजाब में भी दोपहर बाद झमाझम बारिश हो सकती है.

इससे विभिन्न इलाकों में बाढ़ व जलभराव की संभावना प्रबल हो गई है. मौसम विभाग के अलर्ट के बाद मध्य प्रदेश के इंदौर और महाराष्ट्र के कई जिलों के स्कूल कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की गई है. इधर, यूपी में भी राज्य सरकार ने सभी जिलों के डीएम को अलर्ट किया है. यहां चूंकि स्कूलों में छमाही परीक्षाएं हो रही हैं, इसलिए मौसम की स्थिति को देखते हुए फैसला लिया जाएगा.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here