Public Haryana News Logo

मॉनसून अपडेट: आसमान से फिर गिरेगी आफत, इन राज्यों में 48 घंटे तक गरज के साथ बारिश भी

 | 
MONSOON UPDATE: आसमान से फिर गिरेगी आफत, 48 घंटे इन राज्यों में वज्रपात के साथ ही झमाझम बारिश
 

नई दिल्लीः भारत के अधिकतर हिस्सों में इन दिनों मानसूनी बारिश का कहर देखने को मिल रहा है, जिससे कहीं बाढ़ तो कहीं भूस्खलन लोगों की आफत बना हुआ है। यूपी के कई हिस्सों में आज बारिश होने से तापमान काफी नीचे गिर गया, जिससे लोगों को चिपचिपी गर्मी से राहत मिली। पहाड़ों के कई हिस्सों में दोपहर झमाझम बारिश होने से मौसम खुशनुमा होने के साथ तापमान काफी नीचे गिर गया।

दक्षिण भारत के कई हिस्सों में मानसूनी बारिश ने एक बार फिर आफत खड़ी कर दी है, जिससे कई नदियां उफान पर होने से बाढ़ की संभावना बनी हुई है। पूर्वोत्तर राज्यों में भी झमाझम बारिश से स्थिति काफी नाजुक है, जिससे सड़कों पर पानी भर जाने से लोगों की मुसीबत बनी हई है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

इन हिस्सों में होगी मूसलाधार बारिश

आईएमडी के अनुसार, देश के तमाम इलाकों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी दी है। महाराष्ट्र के हरनाली, मछनूर, बिलोली, गोलेगांव और अराली में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। कसाराली, बेलकोनी, कुंडलवाड़ी में तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। ठाणे, रायगढ़, पुणे और पालघर में तेज बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

हिमाचल प्रदेश के मनाली में लगातार बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। हिमाचल प्रदेश में 22 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके अलाावा भी कई जिलों में बिजली की चमक के साथ तेज बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक, राजस्थान के कई जिलों में बिजली की चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसमें अजमेर, कोटा, राजसमंद, सिरोही और उदयपुर में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

इन राज्यों में भी बिजली की चमक के साथ तेज बारिश की संभावना

आईएमडी के मुताबिक, दक्षिण भारत में, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। वहीं अगले दो दिन कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। पूर्वोत्तर राज्य, मणिपुर, मिज़ोरम, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश बारिश देखने को मिल सकती है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here