Public Haryana News Logo

Monsoon Update: ना निकले घर से! अगले 2 घंटे में अँधेरा, तेज हवा और भारी बारिश...मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया

 | 
Monsoon Update
नई दिल्ली। दिल्ली में सोमवार देर रात रोशनी बारिश देखने को मिली, जिसकी वजह से राष्ट्रीय राजधानी में पारा गिरकर 25 डिग्री सेलियन तक पहुंच गए। इससे पहले रविवार को सुबह हुई रोशनी बारिश होने की वजह से राजधानी और आसपास के इलाकों में मौसम काफी सुहावना रहा, लेकिन साथ ही हमस को भी मिला। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भविष्यवाणी की थी कि पूरी दिल्ली और एनसी के आस-पास के क्षेत्रों में रोशनी तीव्रता वाली बारिश और तेज़ हवाएँ मिलेंगी। दिल्ली में अगले 2 दिनों तक आसमान साफ रहने की संभावना है।
   

अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 40 और 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। वहीं, मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बुधवार को कहा कि अगले 48 घंटों में दक्षिण-पश्चिम मानसून (IMD Monsoon Update) के केरल तट पर आने की उम्मीद है। आईएमडी ने मई में भविष्यवाणी की थी कि भारत में 4 जून को मानसून केरल के तट पर दस्तक देगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। आईएमडी ने कहा – अगले 48 घंटों में मानसून पूरे लक्षद्वीप, बंगाल की खाड़ी के साउथवेस्ट की तरफ बढ़ सकता है।

 
 

बिहार में गर्मी से लोगों का बुरा हाल

बिहार में भीषण गर्मी का दौर लगातार जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 4-5 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है। यानी अगले कुछ दिनों तक लोगों को तेज धूप और भीषण गर्मी से झूझना पड़ सकता है।

आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि अगले 2 घंटों के दौरान कासगंज, गंजडुंडवारा, एटा और मैनपुरी (यूपी) के आस-पास के क्षेत्रों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।
मुंबई में आने वाले दिनों में गर्म मौसम की स्थिति बनी रहेगी। आईएमडी ने कहा कि इस सप्ताह के अंत में शहर में कभी-कभी भारी वर्षा की संभावना जताई जा सकती है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here