Movie prime

 MONSOON UPDATE 30 Jun 2023 : इन राज्यों में दी गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी IMD ने जारी किया अलर्ट 

 
इन राज्यों में दी गरज के साथ तेज बारिश की चेतावनी IMD ने जारी किया अलर्ट
 नई दिल्ली: भारत के करीब 85 प्रतिशत प्रोटोटाइप में पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है, जिसका असर बारिश के रूप में देखने को मिल रहा है। लगातार हो रही बारिश से कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं, क्योंकि नदी, तालाब और तालाब सब पानी से लबालब हैं। देश की राजधानी दिल्ली से लेकर पश्चिमी यूपी में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है, तापमान काफी नीचे है, बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

इसके साथ ही उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। दक्षिणी राज्यों में भी मानसूनी बारिश झमाझम हो रही है, जिससे यातायात बाधित हो रहा है। पूर्वोत्तर राज्यों का बारिश से बुरा हाल है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश कई राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

यहां होगी भारी बारिश

आईएमडी के अनुसार, यूपी से सटे मध्य प्रदेश व गुजरात में भी तेज बारश की संभावना जताई गई है। कोकण, गोवा, मध्य भारत के साथ-साथ पूर्वोत्तर राज्यों में भी गहरे बादल छाए रहने के साथ बारिश की संभवाना बनी रहेगी। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, उत्तर पश्चिमी खाड़ी से उत्पन्न निम्न दबाव का क्षेत्र अब उत्तरी मध्य प्रदेश के मध्य भाग की ओर बढ़ता दिखा। आगामी दो दिनमध्य प्रदेश में बिजली की गरज के साथ झमाझम बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। 12 सेमी से ज्यादा बारिश होने की उम्मीद जताई गई है।

Alos Read :अब एसी बढ़ाने की झंझट खत्म, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ आता है ये प्लांट

इसके साथ ही दक्षिण गुजरात,कोंकण गोवा के तमाम इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना है। यहां बारिश 20 सेमी से भी अधिक दर्ज की जाने की उम्मीद है। वहीं, अगले पांच दिन पूर्वोत्तर राज्यों में भी गरज के साथ तेज बारिश की संभावना जताई गई है।

इन इलाकों में बारिश जीना करेगी हराम

मौसम विभाग के मुताबिक, पंजाब व हरियाणा की राजाधानी चंडीगढ़, मोहाली, पंचकूला के कई हिस्सों में तेज बारिश होने की संभावना है। राजधानी दिल्ली और आसपास के कई हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। इससे न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया।

Alos Read :सफेद चमकीला सूट पहने गोरी नागोरी ने अपने डांस मूव्स से सपना चौधरी को किया फेल, ये देख चिल्लाने लगे लड़के

इसके साथ ही तमाम इलाकों में बारिश के बाद जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। यहां बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी। देश की राजधानी दिल्ली में भी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

WhatsApp Group Join Now