Public Haryana News Logo

Monsoon: अगले 20 घंटे में इन राज्यों में तूफान के साथ भारी बारिश होगी, जानिए आज का मौसम हाल

 | 
 Monsoon: अगले 20 घंटे में इन राज्यों में तूफान के साथ भारी बारिश होगी, जानिए आज का मौसम हाल
 

Weather forecast: पिछले कुछ दिनों में बिहार के कई जिलों में भारी गर्मी अपना सितम ढहा रही है. बदन को जलाने वाली धूप से पशु-पक्षी दुखी हैं. प्रचंड गर्मी के कारण सरकारी और निजी स्कूलों को 24 जून तक बंद करने का आदेश दिया गया है. हीटवेव के कारण गर्मी की छुट्टियां बढ़ी हैं. सुबह की चिलचिलाती धूप से लोग घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. आलम यह है

 कि दोपहर तक सड़क सुनाई देगी. बाजार भरी दोपहर होने लगी है. दोपहर में पंखे और कूलर भी गर्म हवा छोड़ते हैं. गर्मी की वजह से सड़कों पर पैदल चलने वाले भी कम देखे जा रहे हैं. अगले दो दिनों में हीट स्ट्रोक से राहत मिलने की संभावना है, मौसम विभाग का कहना है. दो दिन में हल्की बारिश से तापमान गिर सकता है.

यूपी में मौसम कैसा रहेगा


लखनऊ, प्रयागराज, बरेली, मेरठ और गाजियाबाद सहित उत्तर प्रदेश के अधिकांश शहरों में सोमवार को आसमान साफ रहेगा, ऐसा मौसम विभाग ने बताया है. यह भी कहा जाता है कि कुछ जिलों में बादल रह सकते हैं. आगरा और नोएडा में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि आज से पांच दिनों के बाद उत्तर प्रदेश के सभी शहरों में मानसून आ जाएगा. जिन राज्यों में लगातार बारिश हो रही है, वहां एक या दो दिन में कुछ कमी आ जाएगी.

इस बिहार में इन राज्यों में बारिश होने की संभावना है:


अगले दो दिनों में बिहार, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल में भारी गर्मी से राहत मिल सकती है, IMD का अनुमान है.

तमिलनाडु में भारी बारिश के कारण स्कूल बंद


तमिलनाडु में बारिश की चेतावनी के बीच स्कूलों को बंद कर दिया गया है. रात भर बारिश करने से चेन्नई में कई जगह जलभराव हुआ. जिसकी वजह से सोमवार को स्कूलों को बंद करना पड़ा.

उत्तरी गुजरात में भारी वर्षा


पिछले 24 घंटों में उत्तरी गुजरात के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई है.

राजस्थान के चार जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है


IMD ने पाली, सिरोही, उदयपुर और राजसमंद में आंधी और बिजली गिरने का रेड अलर्ट जारी किया है. शनिवार, 17 जून को चक्रवात ने राजस्थान के कई भागों में भारी बारिश की. शाम 5.30 बजे तक सिरोही में 37.5 mm, जालोर में 36 mm, बाड़मेर में 33.6 mm, बीकानेर में 26.6 mm, डबोक में 13 mm, डूंगरपुर में 12.5 mm और जोधपुर में 10.5 mm बारिश हुई.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here