Public Haryana News Logo

मानसून पूर्वानुमान: और जोर से गरजेंगे बादल- तेज बिजली चमकेगी, अगले 3 दिन भारी बारिश और तूफान का अनुमान

 | 
Rajasthan
 

नई दिल्ली देश में आज भीषण गर्मी है (Weather Update Today)। चिलचिलाती गर्मी (Imd Alert Heatwave) ने लोगों को परेशान कर दिया है। Rajasthan और मध्य प्रदेश में भयंकर गर्मी और तेज लू चल रही है।

दूसरी ओर, भारी गर्मी के बीच कुछ राज्यों में मौसम बदल रहा है। 9 मई को पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। पूर्वी मध्य प्रदेश और विदर्भ के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की चेतावनी भी दी गई है।

इसके अलावा, सौराष्ट्र, कच्छ, पश्चिम राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी का सिलसिला जारी रहेगा। 13 मई तक गुजरात में भारी गर्मी पड़ने की उम्मीद है। बिहार में कुछ जिलों में फिलहाल हल्की बारिश होने से लोग गर्मी से बच गए हैं।

अब राज्य के कई शहर आग की भट्टी बन गए हैं। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, महाराष् ट्र और गुजरात जैसे राज्यों में हीट-वेव चलने की आशंका मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दी है।

पश्चिम बंगाल और सिक्किम में 11 मई तक हल्की से मध्यम बारिश, तूफान, बिजली और तेज़ हवाओं की चेतावनी मौसम विभाग ने दी है। इसके अलावा, 12 मई तक बिहार, झारखंड और ओडिशा में बारिश, आंधी और बिजली गिरने की चेतावानी दी गई है. महाराष्ट्र में भी ऐसा मौसम हो सकता है।

IMDI ने कहा कि 12 मई तक मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश, तूफान, बिजली और तेज हवाएं हो सकती हैं। IMDI ने कहा कि 15 मई तक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा तूफान, बिजली और तेज हवा

मौसम विभाग ने कहा कि 11 मई तक तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश हो सकती है। 11 मई को भारी बारिश केरल में हो सकती है।

मौसम विभाग ने कहा कि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 12 मई तक बारिश होगी। इसके अलावा, 9 मई को महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में और 12 मई तक उत्तराखंड में ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here