Public Haryana News Logo

Kisan Karj Mafi Yojana 2023: किसानों के लिए खुशखबरी माफ करने जा रही सरकार 1 लाख किसानों पर बोझ बना कर्ज लिस्ट में चेक करें अपना नाम

 | 
यहां चेक करें अपना नाम  उत्तर प्रदेश सरकार की किसान कर्ज राहत योजना के तहत अभी तक राज्य के 86 लाख किसान कर्ज मुक्त हो चुके हैं. इस लिस्ट में अपना नाम चेक करने के लिए www.upkisankarjrahat.upsdc.gov.in पर विजिट कर सकते हैं. सरकार ने हेल्पलाइन नंबर- 0522-2235892 और 0522-2235855 भी जारी किए हैं, जहां कॉल करके अधिक जानकारी ले सकते हैं.
 

Kisan Karj Mafi Yojana 2023: सरकार किसानों के 1 लाख तक की रकम वाले पुराने कर्ज को माफ करने की प्लानिंग कर रही है.कर्ज में डूबे किसानों की मदद के लिए सरकार के द्वारा किसान कर्ज माफी स्कीम की शुरुआत की गई है। जिन किसानों के द्वारा इस स्कीम के लिए आवेदन किया है उनके लिए काफी बड़ी खबर है। दरअसल किसान कर्ज माफी स्कीम की लिस्ट जारी हुई है। जिसके बारे में हम इस लेख के माध्यम से देने जा रहे हैं।

अगर आपका नाम किसान कर्ज माफी योजना में नाम है तो आपका 1 लाख रुपये तक का पूरा कर्ज माफी कर दिया जाएगा। जिससे किसानों को काफी लाभ मिलेगा और किसानों का जीवन बेहतर बन जाएगा। अगर आप भी अपना कर्ज माफ करवाना चाहते हैं तो इस लिस्ट में अपना नाम जरुर चेक कर लें। इस लिस्ट में 1 लाख  से अधिक किसानों के नाम होंगे. आप भी लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं.

Kisan Karj Mafi Yojana क्या है?

बता दें कि कर्ज में डूबे किसानों का कर्ज माफ करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने किसान कर्ज माफी स्कीम को शुरु किया है। जिन किसानों ने अपना कर्ज माफ करवाने के लिए योजना के लिए आवेदन किया था। उनके नाम की लिस्ट सरकार के द्वारा जारी कर दी गई है। इस ऑनलाइन प्रोसेस से आप अपना नाम चेक कर सकते हैं और अगर लिस्ट में नाम शामिल है तो आपका 1 लाख रुपये तक का कर्ज माफ कर दिया जाएगा।

Kisan Karj Mafi Yojana की लिस्ट में नाम चेक करने का प्रोसेस

  • किसान कर्ज माफी योजना में अपना नाम चेक करने के लिए सबसे पहले इसकी ऑफिशियल साइट पर विजिट करें।
  • इसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर जाकर Kisan Karj Mafi Yojana List 2023 को चुनें।
  • क्लिक करने के बाद आपका नया पेज ओपन होगा।
  • इसके बाद आप सारी जानकारी को फिल करें और सबमिट वाले बटन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपकी स्क्रीन पर पूरी लिस्ट जारी हो जाएगी जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।
  • इसके बाद डाउनलोड की गई लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

यहां चेक करें अपना नाम

उत्तर प्रदेश सरकार की किसान कर्ज राहत योजना के तहत अभी तक राज्य के 1 लाख किसान कर्ज मुक्त हो चुके हैं. इस लिस्ट में अपना नाम चेक करने के लिए www.upkisankarjrahat.upsdc.gov.in पर विजिट कर सकते हैं. सरकार ने हेल्पलाइन नंबर- 0522-2235892 और 0522-2235855 भी जारी किए हैं, जहां कॉल करके अधिक जानकारी ले सकते हैं. 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here