Public Haryana News Logo

इन राज्यों में होगी बारिश अगले 5 दिनों तक लू से राहत जानें IMD का क्या है अपडेट

 | 
क अगले 24 घंटे मौसम का क्या रहेगा हाल  स्काईमेट एजेंसी के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, ओडिशा के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।पूर्वोत्तर भारत और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो तेज़ बारिश संभव है.  झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा के कुछ हिस्सों, पूर्वोत्तर राजस्थान और दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और गरज के साथ बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है. देशभर में कम से कम अगले 4 से 5 दिनों तक लू चलने की संभावना नहीं है
 

Weather Update Today, April 24: दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश के चलते लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. तापमान में कमी दर्ज की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक देशभर में कम से कम अगले 4 से 5 दिनों तक लू चलने की संभावना नहीं है. ऐसे में देशवासियों को भीषण हीटवेव से राहत मिलती दिख रही है.

नई दिल्ली के मौसम का हाल
मौसम विभाग के मुताबिक, आज नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. इसी के साथ नई दिल्ली के कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश देखने को मिल सकती है. आज दिल्ली में हल्की बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. 

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल
मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 21 और अधिकतम तापमान 37 दर्ज किया जा सकता है. वहीं, आज लखनऊ में आसमान साफ रहने के आसार हैं. गाजियाबाद की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 23 और अधिकतम तापमान 38 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, गाजियाबाद में आज धूलभरी आंधी चल सकती है. इसी के साथ गरज के साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती है.

अगले 24 घंटे मौसम का क्या रहेगा हाल

स्काईमेट एजेंसी के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, ओडिशा के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।पूर्वोत्तर भारत और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो तेज़ बारिश संभव है.

झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा के कुछ हिस्सों, पूर्वोत्तर राजस्थान और दिल्ली के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और गरज के साथ बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है. देशभर में कम से कम अगले 4 से 5 दिनों तक लू चलने की संभावना नहीं है

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here