Public Haryana News Logo

Haryana Weather Update : हचिलचिलाती गर्मी का सितम जारी, 2 जिलों में पारा 45 के पार, टूटा रिकॉर्ड

 हरियाणा के दक्षिणगढ़ शहर का तापमान 45.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। हिसार और फरीदाबाद में तापमान 45 डिग्री सेल्सियन पहुंच गया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन-चार दिनों तक गर्मी का प्रकोप रहेगा।
 | 
Haryana Weather Update
 

Haryana Weather Update: मई महीने के दूसरे हफ्ते में गर्मी ने अपना प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है। प्रदेश के दक्षिणगढ़ शहर में तापमान 45.1 डिग्री सेलियन रिकॉर्ड दर्ज किया गया। हिसार और फरीदाबाद में तापमान 45 डिग्री सेल्सियन पहुंच गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन-चार दिनों तक गर्मी का प्रकोप रहेगा। 16 मई को पश्चिम विक्षोभ के कारण कुछ जगहों पर रौशनी बिखर सकती है। 25 मई से 3 जून तक नौतपा में भी लोगों को तेज गर्मी सहनीय संचार होता है।

अप्रैल माह में तापमान सामान्य से कम रिकॉर्ड किया गया। मई माह के पहले दस दिन भी तापमान सामान्य स्तर पर रहा। पिछले तीन दिन से तापमान में लगातार उछाल आ रहा है। शनिवार को पश्चिमी विक्षोभ के चलते हल्की बादलवाई रही।

जिसका तापमान पर कोई असर नहीं दिखा। पहली बार तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के अधिक पहुंचा है। मौसम विभाग के अनुसार 43 डिग्री तापमान से अधिक तापमान होने पर लू मानी जाती है।

   जिला                      अधिकतम तापमान
महेंद्रगढ़                   45.1
हिसार                     45.0
फरीदाबाद              45.0
नूंह                        43.08
रेवाड़ी                    43.2
जींद                      43.0
फतेहाबाद              42.5
भिवानी                  42.1
झज्जर                   42.0

अगले दो दिन गर्मी का असर रहेगा। 16 मई को वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण कुछ स्थानों पर बारिश होने के आसार हैं। जिसके चलते तापमान में थोड़ी गिरावट आ सकती है। मई महीने में गर्मी से राहत मिलने के आसार कम हैं। 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here