Public Haryana News Logo

Haryana Weather Update: हरियाणा में 3 दिनों तक भारी बारिश से राहत, 15 जुलाई से फिर बदलेगा मौसम

 | 
Haryana Weather Update: हरियाणा में 3 दिनों तक भारी बारिश से राहत, 15 जुलाई से फिर बदलेगा मौसम

Haryana Weather : हरियाणा में बारिश के कारण हालात बिगड़ रहे हैं। अधिकांश क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति है और गुरुग्राम शहर भी प्रभावित हुआ है। कई कोठियों में पानी भर गया है और सड़कों से हाईवे तक जगह-जगह पानी संक्रमित हो गया है। बुधवार को कुछ राहत मिली, सुबह के समय हल्की बौछार के बाद धूप निकली। तापमान में मामूली बढ़ोतरी देखी गई है, जहां न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस था और अधिकतम तापमान 33.7 डिग्री सेल्सियस था।

आंशिक बारिश की संभावना आज भी है और 15 जुलाई के बाद मानसून की गतिविधियां शुरू होने की उम्मीद है। इस समय गुरुग्राम के लिए खतरे की कोई चेतावनी नहीं है और हरी चेतावनी जारी रहेगी।

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के मौसम विभाग के अनुसार, इस सप्ताह में अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी वाली हवाएं हरियाणा में बारिश का कारण बन रही हैं। 5 जुलाई से 10 जुलाई तक हरियाणा के अधिकांश स्थानों पर बारिश दर्ज की गई है।

वर्तमान में मॉनसून सिस्टम दक्षिण-पूर्व क्षेत्र में स्थित होने के कारण आगामी तीन दिनों तक, यानी 14 जुलाई तक, मॉनसून की सक्रियता कम होने की संभावना है। हरियाणा के उत्तरी और दक्षिण-दक्षिण पूर्वी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है, जैसे पंचकुला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, गुड़गांव, पानीपत, रेवाड़ी, झज्जर, नूह, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत और महेंद्रगढ़।

बारिश के कारण रोडवेज सेवा प्रभावित हुई है। चंडीगढ़ और पंजाब के रूट पर चल रही बसें अंबाला तक पहुंच पाईं, हालांकि शिमला की बस बीच रास्ते से लौटनी पड़ी है। कपूरथला, लुधियाना, जालंधर, और मोगा के रूट पर बसें चल रही हैं। राजधानी चंडीगढ़ और पंचकूला की बसें भी चलाई जा रही हैं। हालांकि, पहाड़ी इलाकों में स्लाइडिंग के कारण बसें संचालित हो रही हैं। रोडवेज अधिकारियो

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here