Public Haryana News Logo

Haryana Weather Update: भीषण गर्मी के लिए तैयार रहना हरियाणा बारिश के बाद भी तापमान पर असर नहीं पड़ेगा

 | 
Delhi Weather Update: भीषण गर्मी के लिए तैयार रहें दिल्लीवासी, बारिश के बाद भी तापमान पर नहीं पड़ेगा असर
 

Haryana  Ncr Weather Update: राष्ट्रीय हरीन और आसपास के इलाके में इन दिनों मौसम काफी सुहाना है. आज यानी सोमवार सुबह हरियाणा -एनसीआर में हुई बारिश से मौसम में और नमी आ गई. वहीं बारिश की वजह से हरियाणा का तापमान 20 डिग्री से भी कम दर्ज किया गया. बेमौसम बारिश से लोगों को ग्रमी से राहत मिल रही है. वहीं अब मौसम विभाग (IMD) के अनुसार अगले 5 दिन हरियाणावासी  के लिए काफी भारी होने वाले हैं. ...

बता दें कि भारत मौसम विभाग (IMD) ने अलर्ट जारी किया था कि उसमें मौसम का पूर्वानुमान लगाते हुए बताया था कि अगले 5 दिनों में अधिकत तापमान में 4 से 5 डिग्री की बढ़ोतरी होगी. साथ ही हीटवेव और सुबह के तापमान में बढ़ोतरी की संभावना जताई थी. वहीं अब मौसम विभाग ने ताजा अपडेट दिया है कि सोमवार को हुई बारिश के बाद भी तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहेगा. मौसम विभाग ने बताया कि आज यानी 8 मई से सुबह का तापमान 13 मई तक बढ़कर 22 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा. वहीं दिन का तापमान 40 डिग्री तक पहुंच जाएगा. इसके बाद भी दिल्ली के लोगों को काफी राहत रहेगी, क्योंकि मई के हिसाब से यह तापमान कम है.

मौसम विभाग के अनुसार आज दिनभर बादल छाए रहेंगे. वहीं हरियाणा अलग-अलग इलाकों में बारिश होने की भी संभावना है. दिल्ली मानक वेधाशाला सफदरजंग के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से दो डिग्री कम है. न्यूनतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री कम 21.4 दर्ज किया गया. सोमवार को अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से नीचे रहने की संभावना है.

रविवार कोहरियाणा इलाके में हुई बुंदाबांदी हुई थी. वहीं रात में ही आसमान में बादल छाने लगे थे, इस कारण सोमवार सुबह हरियाणा में बारिश हुई. 

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here