Public Haryana News Logo

Haryana Weather Update 2023 : हरियाणा में होगी भारी बारिश या उमस भरी गर्मी करेगी परेशान? जुलाई में कैसा रहेगा मौसम

 | 
हरियाणा में उमस भरी गर्मी के बीच हल्की बूंदाबांदी के आसार Haryana Weather Update
 

हिसार.  बीते कुछ दिनों से पहाड़ों में लगातार बारिश हो रही है, जिससे मैदानी इलाकों में नदियों,नालों का जलस्तर बढ़ गया है. बात हरियाणा की करें तो राज्य में कुछ ऐसा ही हाल है. हल्की बूंदाबांदी और पहाड़ों में हो रही बारिश के बीच घग्गर नदी का जलस्तर में बढ़ोतरी दर्ज की गई. हालांकि इन सब के बीच हरियाणा में फिलहाल मौसम सामान्य रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा के कुछ जिलों में अगले 5 दिनों तक हल्की बारिश होने की संभावना जरूर है.

Also Read : पहली बार हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक शोरूम से 20,000 रुपये में खरीदें, फिर ऑफर पर लग जाएगा ताला, जानें डिटेल

प्री मॉनसून की दस्तक के बाद जहां पहाड़ी राज्यों में लगातार बारिश हो रही है  हरियाणा में बीते कुछ दिनों से रूक-रूक कर बारिश हो रही है. तो मैदानी इलाकों का भी कुछ यही हाल है. बारिश के इसी दौर के साथ जुलाई महीने की शुरुआत हो चुकी है. 1 july  की सुबह सुहाने मौसम के साथ हुई है. आसमान में बादल तो छाए हैं. लेकिन हल्की धूप भी है. ऐसे में अधिकतर लोगों के मन में यही सवाल है की आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज कैसा रहेगा.

हरियाणा के अधिकतर जिलों में पिछले करीब एक हफ्ते से रूक-रूक कर बारिश का दौर जारी है. कुछ जिले तो ऐसे भी रहे जहां बारिश के कारण सड़कों पर पानी का सैलाब आ गया. लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा. रोजमरा की जिंदगी कुछ हद तक प्रभावित भी हुई. सड़कों में हुए जलभराव के कारण लोगों के अंदर हादसों का डर भी बना रहा. लेकिन अगर बात जुलाई महीने के पहले हफ्ते की करें तो हरियाणा में मौसम विभाग के मुताबिक हल्की बूंदा-बांदी के आसार जताए गए हैं. लेकिन फिलहाल भारी बारिश को लेकर कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया.

Also Read : खराब होने पर बाहर भटकने की जरूरत नहीं, Nokia ने लॉन्च किया बेहद खास स्मार्टफोन,खुद कर सकेंगे रिपेयर

हरियाणा में 1 जुलाई की सुबह तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. दोपहर के समय तापमान बढ़ सकता है. वैदर फोरकास्ट के मुताबिक आज तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है. हालांकि इस बीच आसमान में बादल छाए रहेंगे. लेकिन उमस भरी गर्मी का मौसम भी रहेगा. हल्की बूंदाबांदी होने पर लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here