Public Haryana News Logo

मुंबई में गर्मी के बीच गुड न्यूज आईएमडी ने इन राज्यों में होगी बारिश, मौसम की ताजा अपडेट बताई

 India Monsoon Update News: भारतीय मौसम विभाग ने मानसून की सक्रियता को लेकर आज अच्छी खबर सुनी है। आईएमडी ने बताया कि अर्थव्यवस्था के विकास के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। अगले 5 दिनों में पूर्व, उत्तरोत्तर में वर्षा की संभावना है।
 | 
India Monsoon Update News



नई दिल्ली: जून का आधा बकाया चुकाया गया है। लोगों को अब प्रॉडक्ट का इंतजार है। शीतलहर तापसी दोपहर और शाम को भारी गर्मी से हाल बेहाल है। गर्मी के सितारे ने दिन और रात को बराबर तंग कर रखा है। मौसम विभाग इस बीच मॉनसून को लेकर आज गुड न्यूज दे रहा है।

 आईएमडी ने बताया कि छत्तीसगढ़ के कुछ और मानदंड, झारखंड और बिहार के शेष मानदंड, पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ मानदंड, उत्तर प्रदेश के कुछ और मानदंड और उत्तराखंड के कुछ मानदंड, दक्षिण-पश्चिम के क्षेत्र में अगले दो दिनों के दौरान आगे बढ़ने के बारे में बताया गया। इसमें यह भी कहा गया है कि अगले तीन-चार दिनों के दौरान महाराष्ट्र, कर्नाटक और तेलंगाना के कुछ और विचारधाराओं में दक्षिण-पश्चिम की ओर बढ़ने के लिए भी अप्रूव्ड उपयुक्त हो रहे हैं।
 



भारत  के इन राज्यों में अगले 5 दिनों में बरसेंगे बदरा


आईएमडी ने यह भी भविष्यवाणी की है कि अगले पांच दिनों के दौरान पूर्व-मध्य और उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ आदर्शों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। सरकारी मौसम एजेंसी ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि 23-26 जून के दौरान ओडिशा में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। 

विभाग ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश और बिहार में 23 जून तक, असम और मेघालय में 23, 26 और 27 जून तक, नागालैंड, बौद्ध और मिजोरम में 23 से 27 जून तक, 23 और 26 जून को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और तेलंगाना, 27 जून को ओडिशा और 25 और 26 जून को झारखंड में भी भारी बारिश होने की संभावना है।
 




दिल्ली और आसपास के राज्यों का हाल क्या है?


प्रेस अनलॉक में कहा गया है, 23-27 जून के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में और 25-27 जून के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और पूर्वी राजस्थान में छिटपुट बिजली और बिजली के साथ /मध्यम से काफी व्यापक वर्षा होने की संभावना है। 

आईएमडी द्वारा अगले पांच दिनों के दौरान मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में अलग-अलग स्थानों पर भारी  बहुत भारी बारिश, आंधी और बिजली गिरने के साथ व्यापक वर्षा की भी भविष्यवाणी की गई है। आईएमडी ने यह भी कहा कि 24 जून को छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here