Public Haryana News Logo

Delhi Weather Update: गर्मी ने लोगों का हाल किया खराब , IMD ने जारी की चेतावनी

 | 
Delhi Weather Update।
 

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी ने वोगों का हाल खराब कर रखा है। वहीं अब ऐसे भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली-एनसीआर में लू चल को लेकर चेतावनी दी है। दिल्ली में रविवार को तापमान 45 डिग्री सेल्सियन को पार कर गया था। वहीं गर्मी की वजह से लोग अब घर से बाहर निकलना पसंद नहीं कर रहे हैं।

इस भीषण गर्मी की वजह से कल यानी रविवार को देपहर में तैरने पर ट्रैफिक कम था। वहीं वे घूमते हुए भी सन्नाटा रहे हैं जहां आम तौर पर लोग रहते हैं। चिलचिलाती हुई गर्मी के कारण लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। बता दें कि कल यानी रविवार को दिल्ली के नजफगढ़ में सबसे अधिक तापमान 46.3 डिग्री दर्ज किया गया। नरेला और पीतमपुरा वेदशालाओं में 45 डिग्री, आयानगर और रिज क्षेत्र में 44 डिग्री, पालम में 43.8 डिग्री और सफदरजंग वेदशाला में अधिकतम डिग्री 42.9 डिग्री सीलियन दर्ज किया गया। यह तापमान औसत तापमान से 3 डिग्री अधिक है।

वहीं आईएमडी के अधिकारियों ने कहा कि अब दिल्ली-एनसीआर के निवासियों को नया पश्चिमी विक्षोभ 24 मई से गर्मी से राहत दे सकता है। इस दौरान 3 से 4 दिन तक रोशनी, बारिश और छाए रहने की उम्मीद है। वहीं रविवार को सापेक्षिक दृष्टिकोण का स्तर 25 प्रतिशत से 74 प्रतिशत के बीच रहा। साथ ही रात का सामान्य तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम यानी 24 डिग्री सेलियन रहा।

आईएमडी ने आज सोमवार को प्रचंड गर्मी के साथ अलग-अलग जगहों पर बादल छाए रहने की आशंका जताई है। वहीं लोगों को भीषण गर्मी से बचने के लिए घर में ही रहने की राय दी है। वहीं आज दिन में लू चलने के रास्ते भी हैं। साथ ही आईएमडी ने सोमवार का अधिकतम और न्यूनतम तापमान 43 और 26 डिग्री रहने की संभावना बनाई है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here