Public Haryana News Logo

Delhi weather update: बारिश में भीगने को रहें तैयार, 15 और 16 जून को हवाएं और बारिश का अलर्ट, पढ़ाई प्रेरित भविष्यवाणी

 | 
Delhi weather update: बारिश में भीगने को रहें तैयार, 15 और 16 जून को हवाएं और बारिश का अलर्ट, पढ़ाई प्रेरित भविष्यवाणी
 

Delhi weather update: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi Weather) मे भीषण गर्मी का दौर जारी है। जून महीने के शुरूआती दिनों गर्मी ने प्रचंड रूप धारण कर लिया है। भीषण गर्मी की वजह से लोगों ने दोपहर के समय में घर से निकलना कम कर दिया है। दिल्ली में मंगलवार को 42 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतनम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया गया है। हर किसी के दिमांग में एक ही सवाल चल रहा है कि आखिर दिल्ली में बारिश कब होगी और इस तपती दोपहरी से लोगों को राहत कब मिलेगी। हालांकि, इस चिलचिलाती गर्मी के बीच अब दिल्लीवासियों को बहुत ही जल्द छुटकारा मिलने वाला है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में अगले कुछ दिनों में बारिश की संभावना जताई है है।

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में 15 जून से मौसम में बदलाव देखने को मिलेंगे। दिल्ली में रहने वाले लोगों को इस चिलचिलाती गर्मी से छुटकारा मिलने वाला है।
मौसम विभाग के मुताबिक, 15 और 16 जून को दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश की भी संभावना जताई जा रही है। बादल छाए रहने से तापमान में भी मामूली गिरावट देखने को मिल सकती है। 15 जून को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 29 और अधिकतम तापमान 39 दर्ज किया जा सकता है। जबकि 16 जून को राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहने की संभावना है। अब नॉएडा की बात करें तो 18 और 19 जून को आंधी और गरज के साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती हैं।

जानिए कैसा रहेगा इन राज्यों में मौसम का हाल

केरल के साथ-सात तमिलनाडु, कर्नाटक और महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड के कई इलाकों में भी बारिश देखने को मिल सकती है। राज्य मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब के कई जिलों में कल यानी 14 जून को पंजाब के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here