Public Haryana News Logo

Delhi- NCR Weather: जून में भी सीजन रहेगा मेहरबान! तेज हवा के साथ आज भी बारिश होगी

 | 
Delhi- NCR Weather: जून में भी मौसम रहेगा मेहरबान! तेज हवाओं के साथ आज भी होगी बारिश
 

DELHI HARYANA WEATHER: दिल्ली में इस साल मई का महीना 36 सालों में सबसे ठंडा महीना रहा है. IMD की रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल मई के महीने में ज्यादा बारिश होने कि वजह से अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री पहुंच गया था, जिसकी वजह से इस बार मई का महीना बाकी सालों के मुकाबले ठंडा रहा. आखरी बार दिल्ली में 36 डिग्री तापमान सन् 1987 में देखा गया था.

दिल्ली में एक बार फिर हुआ मौसम सुहावना

दिल्ली में इन दिनों बारिश की वजह से मौसम लगातार सुहावना बना हुआ है. इसी के चलते दिल्ली के इंडिया गेट पर लोग मौसम का लुत्फ उठाने पहुंच रहे हैं. जून के पहले महीने की शुरुआत में भी बारिश ने दस्तक दे दी है. आज सुबह भी दिल्ली हल्की बूंदाबांदी हो रही थी, जिसकी वजह से पूरे हफ्ते गर्मी और हीटवेव से राहत रहेगी. इसी के साथ मौसम विभाग ने अगले 2 से 3 दिन तक दिल्ली में हल्की से तेज बारिश होने की संभावना जताई है यानी आने वाले दिन में भी मौसम सुहावने बने रहने के आसार हैं.

जानें, दिल्ली- NCR में मौसम का हाल

गुरुग्राम का मौसमः गुरुग्राम में भी बारिश का दौर जारी रहेगा. IMD की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुग्राम में बारिश के चलते न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया गया है. आने वाले दिनों में तेज बारिश की संभावना है.

गाजियाबाद का मौसमः इसी तरह गाजियाबाद में भी एक दो दिन में बारिश होने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है. इसके बाद तापमान में तेजी से गर्मी की बढ़त देखी जा सकती है.

नोएडा का मौसमः नोएडा में आज न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री दर्ज किया गया है. इसी के साथ तेज हवाओं के साथ मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है.

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here