Public Haryana News Logo

Big update: किसानों के लिए बड़ी खबर, इस दिन जारी होगी 14 वी किस्त

 | 
किसानों के खातों में जल्द आएंगे 2000 रूपये
 

नई दिल्ली  किसानों को  हाल ही में खुशखबरी मिली है कि किसानों के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त 15 जुलाई को खातों में भेज दी जाएगी। पिछले महीने भी किस्त के जारी होने की खबरें आ रही थीं, लेकिन विभिन्न कारणों से किसानों के खातों में पैसे का ट्रांसफर में देरी हुई थी। इस योजना के तहत, पिछले 13 किस्तें पहले ही जारी कर दी गई हैं।

किसानों के लिए अच्छी खबर आई सामने

केंद्र सरकार की तरफ से किसानों के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना चलाई जा रही है. अभी तक इस योजना की 13 किस्ते जारी हो चुकी है. अब जल्द ही किसानों का 14वी किस्त का भी इंतजार खत्म होने वाला है. प्रधानमंत्री की तरफ से 15 जुलाई को किसानों के खातों में किस्त के पैसे ट्रांसफर कर दिए जाएंगे. इस योजना का लाभ केवल उन्हीं किसानों को मिलेगा, जिन्होंने ई- केवाईसी करवाई हुई है. केंद्र सरकार की तरफ से कई बार किसानों को ई- केवाईसी करवाने के बारे में जरूरी दिशा- निर्देश जारी किए जा चुके हैं.

किसानों के खातों में जल्द आएंगे 2000 रूपये

यह योजना के अंतर्गत, केंद्र सरकार द्वारा किसानों को 6,000 रुपये की सहायता राशि प्रदान की जाती है, जो तीन बार में ट्रांसफर की जाती है। प्रत्येक बार 2,000 रुपये की किस्त के रूप में ट्रांसफर किए जाते हैं।

योजना की पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई तक, दूसरी किस्त 1 अगस्त से 30 नवंबर तक और तीसरी किस्त दिसंबर से मार्च तक जारी की जाती है।

इस विशेष योजना के माध्यम से केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता दिखती है कि वह किसानों को संवेदनशीलता और आर्थिक समर्थन प्रदान करने के लिए कार्यरत है।

अपने शहर से जुड़ी हर बड़ी-छोटी खबर के लिए

Click Here